बादल फटने से तकलेच में पांच पंचायतों का कटा संपर्क, नौ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

शिमला:  हिमाचल प्रदेश के कई भागों में बारिश का कहर जारी है। राज्य में शनिवार सुबह 10:00 बजे तक भूस्खलन से एक नेशनल हाईवे व 132 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप थी। इसके अतिरिक्त 1235 बिजली ट्रांसफार्मर प्रभावित हैं। राज्य में 10 जल आपूर्ति योजनाएं भी बाधित चल रही हैं। शिमला, ऊना, मंडी, कुल्लू व हमीरपुर जिले में सबसे ज्यादा बिजली ट्रांसफार्मर ठप हैं। सड़कें, बिजली आपूर्ति ठप होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं।

30 मीटर सड़क कलवर्ट सहित ध्वस्त
शिमला जिले की उप तहसील तकलेच के तहत आने वाले डमराली क्षेत्र में बादल फटने के बाद तकलेच-मझाली-रोहड़ू मार्ग पर यातायात ठप हो गया है। यहां पर करीब 30 मीटर सड़क कलवर्ट सहित ध्वस्त हो गई है। ऐसे में हजारों लोगों को आवाजाही करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार देर शाम को तकलेच क्षेत्र में भारी बारिश का सिलसिला शुरू हुआ। इस दौरान डमराली के समीप बादल फट गया, जिसके बाद छोटे से नाले में जलस्तर बढ़ गया। इस कारण सड़क का करीब 30 मीटर हिस्सा पूरी तरह से ढह गया। यहां पर करीब 150 मीटर सड़क दलदल में बदल गया है।

सेब की गाड़ियां फंसने की सूूचना
यातायात ठप होने से स्कूली बच्चों, कर्मचारियों और अन्य ग्रामीणों को आवाजाही करने में परेशानियों का सामना करना। हजारों लोगों को आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सेब से लदी कई गाड़ियों के तकलेच में फंसने की सूचना है। तकलेच से रोहड़ू को जोड़ने वाली सड़क चार जगहों से पूरी तरह क्षतिग्रस्त है। हालांकि, तकलेच में बाधित सड़क को बहाल करने में मशीनरी जुटी हुई है। वहीं, हालात का जायजा लेने के लिए 7वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक नंदलाल, उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप और पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी भी मौके पर पहुंचे।

Related Articles

Back to top button