डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा वादा- चुनाव जीतने के बाद बनाएंगे टास्क फोर्स; जानें किस शख्स को बनाएंगे इसका हेड

अमेरिका में पांच नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में, रिपब्लिकन की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस मैदान में हैं। दोनों के बीच कड़ी टक्कर है। इन सबके बीच पूर्व राष्ट्रपति ने वादा किया है कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो वह एक नया टास्क फोर्स गठित करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह तक कह दिया कि इसका नेतृत्व टेस्ला के सीईओ एलन मस्क करेंगे।

क्या है टास्क फोर्स का मकसद?
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स का उद्देश्य पूरी संघीय सरकार का वित्तीय और निष्पादन लेखा-परीक्षण करना और कठोर सुधारों के लिए सिफारिशें करना है। उन्होंने कहा कि एलन मस्क टास्क फोर्स का नेतृत्व करने के लिए सहमत हो गए हैं।

वहीं, मस्क ने रिपब्लिकन उम्मीदवार के फैसले का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि टास्क फोर्स गठित करने की बहुत ज्यादा जरूरत है।

पुराने नियमों करेंगे खत्म
ट्रंप ने गुरुवार को कहा, ‘कम कीमतों पर इसे रोकने के लिए मैं आज प्रतिज्ञा ले रहा हूं कि मेरे दूसरे कार्यकाल में हम कम से कम दस पुराने नियमों को खत्म कर देंगे। हर किसी के लिए नए नियम बनाए जाएंगे। हम काफी आसानी से ऐसा करने में सक्षम होंगे। वास्तव में भविष्य के उद्योगों पर हमला करने के बजाय, हम उन्हें हाथों हाथ लेंगे, जिसमें अमेरिका को क्रिप्टो और बिटकॉइन के लिए विश्व राजधानी बनाना शामिल है।’

टास्क फोर्स बनाने की बहुत जरूरत
उन्होंने आगे कहा, ‘एलन मस्क ने मुझे अपना पूरा समर्थन दिया है। वह एक समझदार शख्स हैं। उनकी सलाह पर ही फैसला लिया है। वह जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने बहुत सराहना की है। मैं संघीय सरकार का वित्तीय और निष्पादन लेखा-परीक्षण करने और कठोर सुधारों के लिए सिफारिशें करने के साथ एक एक सरकारी दक्षता आयोग (गर्वमेंट इंफीशिएंसी कमिशन टास्क) बनाऊंगा। हमें इसे बनाने की बहुत जरूरत है। इसे आगे उस तरह से नहीं चलाया जा सकता है, जिस तरह से हम अभी काम कर रहे हैं।’

Related Articles

Back to top button