कमला हैरिस को पटखनी देने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने चली नई चाल, अमेरिकी वोटरों से कर दिया ये बड़ा वादा

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को एलान किया कि यदि वह 5 नवम्बर के चुनाव में निर्वाचित होते हैं तो व्यापक कर कटौती पैकेज के तहत ओवरटाइम वेतन पर सभी करों को समाप्त कर देंगे। ट्रम्प ने एरिज़ोना के टक्सन में एक रैली में कहा, “हमारे अतिरिक्त कर कटौती के हिस्से के रूप में, हम ओवरटाइम पर सभी करों को समाप्त कर देंगे। आपके ओवरटाइम घंटे कर-मुक्त होंगे।”

ट्रंप, जो डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का सामना कर रहे हैं, ने पहले कहा था कि वे सहायता सेवा कर्मियों को दिए जाने वाले टिप्स पर कर समाप्त करने के लिए कानून बनाने की मांग करेंगे। हैरिस ने भी इसी तरह का वादा किया है। ओवरटाइम का विषय चुनावी अभियान में ट्रम्प और हैरिस के बीच एक बड़ा मुद्दा बन गया है। इस महीने यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ एक अभियान कार्यक्रम में हैरिस ने ट्रम्प पर अपने 2017-2021 के राष्ट्रपतित्व काल के दौरान लाखों कार्यकर्ताओं के ओवरटाइम को “अवरुद्ध” करने का आरोप लगाया था।

2019 में, ट्रम्प प्रशासन ने एक नियम जारी किया, जिसके तहत 1.3 मिलियन अतिरिक्त अमेरिकी श्रमिकों के लिए ओवरटाइम वेतन की पात्रता बढ़ा दी गई थी, जो कि ट्रम्प के डेमोक्रेटिक पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा पेश किए गए अधिक उदार प्रस्ताव का स्थान ले रहा था।

ट्रम्प प्रशासन ने ओवरटाइम वेतन से छूट के लिए वेतन स्तर को बढ़ाकर $35,568 प्रति वर्ष कर दिया है, जो लंबे समय से चली आ रही $23,660 की सीमा से अधिक है। श्रमिक अधिकार समूहों ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि इसमें ओबामा के कार्यकाल में शुरू की गई योजना की तुलना में बहुत कम श्रमिक शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button