बिहार, महाराष्ट्र और दिल्ली से पहुंच रहे हैं श्रद्धालु, दूसरे दिन इतने पंजीकरण

आनी :  उत्तरी भारत की सबसे कठिनतम धार्मिक यात्राओं में शामिल श्रीखंड महादेव यात्रा के दूसरे दिन 512 श्रद्धालुओं ने पंजीकरण करवाया। जबकि पहले दिन 2,193 यात्रियों ने पंजीकरण किया था। श्रीखंड महादेव यात्रा में रोजाना श्रद्धालुओं की संख्या में इजाफा हो रहा है। यात्रा में यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात से अधिक श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

आधिकारिक तौर पर रविवार को उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस. रवीश ने हरी झंडी दिखाकर श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना किया और यात्रा का शुभारंभ किया। उन्होंने श्रद्धालुओं से प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कर यात्रा को सफल बनाने में सहयोग देने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी यात्री बिना पंजीकरण और मेडिकल चैकअप के यात्रा पर न जाएं। यह यात्रा 27 जुलाई तक चलेगी। प्रशासन की ओर से यात्रियों के लिए रास्ते बनाए गए हैं और पानी की सुचारू व्यवस्था मुहैया करवाई गई हैं। वहीं पुलिस, रेस्क्यू टीम, एसडीआरएफ, मेडिकल और राजस्व की टीमें हर बेस कैंप पर तैनात की गई है। भीमाकाली सराहन मंदिर से निकली छड़ी यात्रा सोमवार को सिंहगाड़ तक पहुंची। मंगलवार को यहां से छड़ी यात्रा रवाना होगी।

उधर, एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह ने कहा कि श्रीखंड महादेव यात्रा के लिए दूसरे दिन 512 श्रद्धालुओं ने पंजीकरण करवाया है। यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने भक्तों से यात्रा में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button