मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर हुआ कम , 24 घंटे के अंदर सामने आए इतने मामले

मध्य प्रदेश में कोरोना काबू में आने लगा है। यहां पर बीते 24 घंटे में सिर्फ आठ नए केस मिलने से लोग राहत की सांस ले रहे हैं। उपचुनाव में राजनीतिक सरगर्मी और अब त्योहार की वजह से बाजारों में भीड़भाड़ के बावजूद इतने कम केस मिलना प्रदेश के लिए काफी बड़ी बात है।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के केवल 8 नए केस आए हैं। यहां पर संक्रमण की दर केवल 0.01 फीसदी है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 116 और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है। कोरोना के नए केसेज में इतनी तेजी से आ रही गिरावट के चलते तीसरी लहर की आशंका भी कमजोर साबित होने लगी है।

वहीं कोरोना संक्रमण की सरकारी स्वास्थ्य रिपोर्टों की मानें तो रविवार की शाम छह बजे तक मध्य प्रदेश में 16 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा आठ केस इंदौर में मिले हैं जबकि भोपाल, बालाघाट व सागर के दो-दो, राजगढ़-धार के एक-एक पॉजिटिव केस हैं। इस प्रकार अभी भी प्रदेश में 115 एक्टिव संक्रमित हैं जिससे संक्रमण दर 0,02 प्रतिशत बनी हुई है।

Related Articles

Back to top button