आम लोगों को लगा महंगाई का एक और झटका , एक रुपए बढ़ा…

मार्च के महीने में आम लोगों को महंगाई का एक और झटका लगा है। दरअसल, पाइप्ड नेचुरल गैस यानी पीएनजी की कीमतों में एक रुपए की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बारे में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने मैसेज के जरिए ग्राहकों को जानकारी दी है।

ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में लिखा है- इनपुट गैस की लागत में आंशिक रूप से बढ़ोतरी को कवर करने के लिए घरेलू पीएनजी की कीमत में इजाफा किया गया है। 24 मार्च से 1.00 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की गई है। दिल्ली में लागू मूल्य 36.61 रुपये/एससीएम (वैट सहित) होगा। इस बढ़ोतरी से पहले दिल्ली में डोमेस्टिक पीएनजी की कीमत 35.61 रुपये प्रति एससीएम थी। पीएनजी की कीमतों में आखिरी बार इसी साल जनवरी में बढ़ोतरी हुई थी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने तब पीएनजी की कीमतों में 50 पैसे का इजाफा किया था।

आपको बता दें कि 8 मार्च के दिन कंपनी ने सीएनजी के भी दाम बढ़ा दिए थे। दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 50 पैसे की बढ़ोतरी हुई। वहीं, दिल्ली से सटे इलाकों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई।

पेट्रोल-डीजल-एलपीजी भी महंगा: बीते दो दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। देश की राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.01 रुपये हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 88.27 रुपये है। वहीं, घरेलू रसोई गैस के दाम 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं।

Related Articles

Back to top button