UP में बसपा नेता की निर्मम हत्या, गायब होने के एक दिन बाद बोरी में मिली लाश

उत्तर प्रदेश के जनपद बुलन्दशहर में बसपा के पूर्व नगर अध्यक्ष की हत्या कर दी गई है. बसपा नेता का बोरे में बंद शव नाले में पड़ा मिला तो इलाके में हड़कम्प मच गया. आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक बसपा नेता की हत्या गला दबाकर की गई है, वहीं हत्या के आरोप में बसपा नेता की आढ़त पर काम करने वाले दो मुलाज़िमों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया है.

पूरा मामला थाना खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र का है. मोहल्ला कोट निवासी बसपा नेता हाजी बाबू खां मंडी में आढ़त के व्यापारी थे. शुक्रवार की शाम उनके मोबाइल नम्बर पर एक कॉल आया और वह घर से स्कूटी लेकर बाहर चले गए. देर रात तक जब बाबू खां घर वापस नहीं लौटे तो परिवार के लोगों को फिक्र हुई. मामला पुलिस तक पहुंचा तो खाकी ने भी खोजबीन शुरू कर दी. पुलिस ने शनिवार को खुर्जा की कलिन्दीकुंज कालोनी के पास गुमशुदा बसपा नेता का मोबाइल फोन बरामद कर लिया.

पुलिस बसपा नेता की खोजबीन कर ही रही थी कि उनका बोरे में बंद शव उस्मानपुर के नाले में पड़ा मिला. पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की तो बसपा नेता के फोन पर अंतिम कॉल उनकी आढ़त पर काम करने वाले एक मुलाज़िम का निकला. पुलिस ने शक की बुनियाद पर आरोपी मुलाज़िम को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने जुर्म कुबूल कर लिया. पुलिस के मुताबिक बसपा नेता की हत्या उन्हीं के दो मुलाज़िमों ने की.

दोनों मुलाज़िम आढ़त पर काम करते थे. आरोपियों ने आढ़त की चाबी के साथ बसपा नेता को फोन कर बुलाया था, और उनसे चाबी मांगी. चाबी नहीं मिलने पर मुलाज़िमों ने बसपा नेता की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बोरे में बंद कर उस्मानपुर के नाले में फेंक दिया. चाबी मंगाने के पीछे मंशा आढ़त पर तिजोरी को साफ करना था. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

पूरे मामले में बुलंदशहर के एसपीआरए बजरंगबली चौरसिया का कहना है कि बसपा नेता संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गए थे. इसके बाद आज बसपा नेता का शव बरामद हुआ है. कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. जल्द ही पूरी घटना का खुलासा किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button