मोहम्मद यूनुस के भाषण पर बीएनपी ने असंतोष जताया, कहा- देश के लोकतंत्र के लिए नहीं था ‘रोडमैप’

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) ने सोमवार को अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस के राष्ट्र के नाम संबोधन पर असंतोष जताया। पार्टी ने कहा कि उनके भाषण में देश को लोकतंत्र की दिशा में ले जाने का कोई स्पष्ट रोडमैप नहीं था।

यूनुस ने दिया ये आश्वासन
शेख हसीना के इस्तीफे के बाद यूनुस ने इस महीने आठ अगस्त को पदभार संभाला था। उन्होने रविवार को देश को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार विभिन्न क्षेत्रों में सुधार के बाद स्वतंत्र, निष्पक्ष और समावेशी चुनाव कराएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन, न्यायपालिका, चुनाव आयोग, कानून और व्यवस्था और सूचना प्रणाली में सुधार के बाद चुनाव होंगे।

बीएनपी की प्रतिक्रिया
यूनुस के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए बीएनपी के महासचिव मिर्जा फखरुल इस्लाम आलमगीर ने कहा कि इसमें देश को लोकतंत्र की ओर ले जाने का कोई रोडमैप नहीं था। उन्होंने उम्मीद जताई कि अंतरिम सरकार जल्द ही सभी सियासी दलों से बातचीत शुरू करेगी। फखरुल ने का कि (यूनुस के भाषण में) सुधार की बातें की गईं, लेकिन वे जल्दी लागू नहीं हो सकतीं। हालांकि उन्होंने स्थिति में सकारात्मक बदलाव की उम्मीद जताई। उनके मुताबिक, चुनाव के समय का फैसला राजनीतिक मामला है और इसके लिए सरकार को राजनीतिक दलों से चर्चा करनी होगी।

सहयोगी दलों के साथ बीएनपी की बैठक
खालिदा जिया के नेतृत्व वाली बीएनपी ने रविवार को सभी सहयोगी दलों के साथ बैठक की। बैठक का मकसद देशी राजनीतिक स्थिति को स्थिर करना था। नेताओं ने अंतरिम सरकार समर्थन करने पर सहमति जताई।

Related Articles

Back to top button