विपक्षी एकजुटता की बैठक को लेकर बड़ा खुलासा, प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होगा ये चेहरा

टना में हाल ही में संपन्न हुई विपक्षी एकजुटता की बैठक में क्या-क्या चर्चा हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर बात हुई है या नहीं, इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने इसका खुलासा कर दिया है। पुणे में उन्होंने सोमवार को कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पटना में पिछले सप्ताह हुई विपक्षी दलों की बैठक में ‘प्रधानमंत्री पद’ को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।

शरद पवार ने बारामती में संवाददाताओं से कहा कि बैठक में महंगाई, बेरोजगारी और कुछ स्थानों पर ‘जानबूझकर सांप्रदायिक तत्वों को उकसाने की कोशिशों’ जैसे मुद्दों पर बात हुई।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मेजबानी में पटना में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में एक दर्जन से अधिक दलों के 32 से अधिक नेताओं ने भाग लिया और 2024 के लोकसभा चुनाव में मिलकर भाजपा का मुकाबला करने का संकल्प लिया।

शरद पवार से पूछा गया कि इस तरह की आलोचनात्मक टिप्पणियां की जा रही हैं कि बैठक में ”प्रधानमंत्री पद के 19 दावेदार” साथ में बैठे थे, तो राकांपा नेता ने इसे ‘बचकाना बयान’ कहकर खारिज कर दिया।

Related Articles

Back to top button