गुजरात चुनाव से पहले हार्दिक पटेल कांग्रेस को दे सकते है झटका, पार्टी से है नाराज

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल पार्टी से नाराज हैं। वह पिछले कई दिनों से पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए सार्वजनिक तौर पर भाजपा की तारीफ कर रहे हैं। ऐसे में माना जा रहा है चुनाव से पहले वह पार्टी का हाथ छोड़ सकते हैं।

हार्दिक पटेल ने भाजपा के काम करने के अंदाज की तारीफ करते हुए कहा है कि गुजरात में कांग्रेस नेतृत्व किसी को काम नहीं करने देता। कोई करना चाहता है, तो उसे रोका जाता है। भाजपा को शक्तिशाली बताते हुए उनका कहना है कि दुश्मन की ताकत को स्वीकार करना चाहिए। भाजपा गुजरात में मजबूत है।

पाटीदार आंदोलन के नेता रहे हार्दिक पटेल ने 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के संपर्क में आए थे। इसके बाद वह पार्टी में शामिल हो गए। पार्टी ने उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी। पर पिछले कुछ माह से नाराज हैं। इस सिलसिले में उन्होंने पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि हार्दिक पटेल की नाराजगी की अहम वजह खोडलधाम ट्रस्ट के प्रमुख नरेश पटेल से पार्टी की बढ़ती नजदीकियां हैं। नरेश पटेल पार्टी में आते हैं, तो हार्दिक पटेल का कद कम हो जाएगा। इसलिए, हार्दिक पटेल पिछले कुछ माह से पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं।

पार्टी का कहना है कि नरेश पटेल के साथ कई दौर की बैठक हो चुकी है। कांग्रेस नरेश पटेल के जरिए सौराष्ट्र के राजकोट, सुरेंद्र नगर, जाम नगर, पोरबंदर, जूनागढ़ और कच्छ के पटेलों को अपने पाले में लाना चाहती है। इस क्षेत्र के पटेल 1995 के बाद हर चुनाव में भाजपा को वोट करते रहे हैं।

Related Articles

Back to top button