ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के इंग्लैंड टीम का एलान, बेयरस्टो और मोईन अली का पत्ता कटा

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली को बाहर कर दिया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बिल्कुल नई टीम चुनी है। हालांकि, इस टीम की कप्तानी जोस बटलर ही करते दिखेंगे। बेयरस्टो और मोईन अब तक 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं, लेकिन वनडे और टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें बाहर किया गया है।

मैथ्यू मॉट को पिछले महीने इंग्लैंड के सीमित ओवरों के मुख्य कोच के पद से बर्खास्त कर दिया गया था और सोमवार को टीम की घोषणा के साथ यह बदलाव जारी रहा। मॉट की जगह दिग्गज मार्कस ट्रेस्कोथिक को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था और अपनी पहले असाइनमेंट के लिए उन्होंने पांच अनकैप्ड खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है।

37 साल के मोईन अली उपकप्तान रह चुके
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हुल, ऑलराउंडर जैकब बेथेल और तेज गेंदबाज जॉन टर्नर को वनडे और टी20, दोनों प्रारूपों में चुना गया। वहीं, डेन मूसले और जोर्डन कॉक्स को टी20 टीम में शामिल किया गया। मोईन सीमित ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम के उप-कप्तान थे, लेकिन अब वह 37 साल के हो गए हैं और उन्होंने स्वीकार किया है कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर समाप्ती की ओर है।

स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में उनकी भूमिका वारविकशायर टीम के उनके साथी बेथेल और मूसले द्वारा कवर की जाएगी। बेयरस्टो अगले महीने 35 साल के हो जाएंगे, लेकिन उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है और उन्होंने आईपीएल 2024 और टी20 विश्व कप 2024 में इसे साबित भी किया था।

Related Articles

Back to top button