सराफा के साथ वाहन बाजार में भी उत्साह, ऑटोमोबाइल और अन्य कारोबारियों के खिले चेहरे

मुरादाबाद:  दिवाली से पहले बृहस्पतिवार को पड़ रहे पुष्य नक्षत्र ने ऑटोमोबाइल और सराफा व्यापारियों के चेहरे िखला दिए हैं। शहर में अलग-अलग शोरूम पर 40 प्रतिशत अधिक वाहनों की बुकिंग होने की संभावना है।

सराफा कारोबार करोड़ों में होने के साथ ही रियल स्टेट और इलेक्ट्राॅनिक्स सेक्टर में काफी बुकिंग हो सकती है। ज्वेलरी से लेकर ऑटोमोबाइल और इलेक्ट्राॅनिक्स के शोरूम तक ग्राहकों की भीड़ बढ़ेगी। कारोबारियों ने बताया कि अलग-अलग सेक्टर में बुकिंग के लिहाज से पुष्य नक्षत्र बेहद महत्वपूर्ण है।

व्यापारियों के अनुसार ज्वेलरी से 12 करोड़ रुपये, 10 करोड़ रुपये इलेक्ट्रानिक से और सात करोड़ रुपये वाहनों से कारोबार का अनुमान है। शहर के एक वाहन कारोबारी ने नवरात्र से वाहनों की बिक्री काफी बढ़ गई है।वाहनों के अगल-अलग शोरूम पर बड़ी संख्या में बुकिंग कराई जा रही है। पुष्य नक्षत्र पर करीब 200 बाइक और 35 कार की बुकिंग हो सकती है। इस बार सर्वाधिक मांग आठ लाख से 18 लाख तक के वाहनों की है।

छह महीने में 5515 चार पहिया वाहनों का पंजीकरण
परिवहन विभाग में पिछले छह महीने के भीतर 5515 चार पहिया वाहनों का पंजीकरण हुआ है। सितंबर में 395 और अक्तूबर में 20 दिनों में 407 चार पहिया वाहन पंजीकृत हुए हैं। वहीं 20 दिनों में 2700 बाइक का पंजीकरण हुआ है। इसमें 73 ई-बाइक शामिल हैं।

मुरादाबाद आर्किटेक्ट संघ ने मनाई दिवाली
मुरादाबाद आर्किटेक्ट संघ ने दिवाली उत्सव का आयोजन किया। अध्यक्ष निर्भय नाथ दीक्षित ने कहा कि दिवाली हमें एकता और प्रेम का संदेश देती है। हम आर्किटेक्ट न सिर्फ इमारतें बनाते हैं, बल्कि समाज की नींव भी रखते हैं।

महासचिव अंतरिक्ष राठी ने दिवाली के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व पर जोर दिया। उपाध्यक्ष भारत मलिक ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ उत्कृष्ट वास्तुकला नहीं बल्कि समाज में सकारात्मक परिवर्तन भी लाना है। हमें मिलकर ऐसे कार्य करने चाहिए जो समाज के लिए लाभकारी हों।

सभी ने एक-दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। इस दौरान वाईपी गुप्ता, आरके मलिक, पराग अग्रवाल, पूजा राठी, शुभम गुप्ता, निखिल टंडन, आर्यन कपूर, वासु अग्रवाल, अक्षत गुप्ता मौजूद रहे।

महिलाओं ने डांडिया का लिया आनंद
वैश्य समाज मुरादाबाद के सदस्यों ने नवरात्र, करवाचौथ और दिवाली का उत्सव धूमधाम से मनाया। इस दौरान महिलाओं ने हाउजी गेम्स और डांडिया खेल का आनंद लिया। यह कार्यक्रम प्रदेश संगठन मंत्री सुनीता गुप्ता ने किया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष सोनिया गुप्ता, महामंत्री श्रेया गुप्ता, क्लब अध्यक्ष शैफाली रस्तोगी, क्लब सचिव रेनू रानी मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button