आकाश अंबानी ने कहा- जियो ने 5जी सेवाओं का सबसे तेज विस्तार किया…

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि जियो ने दुनिया की तुलना में सबसे तेजी से 5जी सेवाओं का विस्तार किया है। हर 10 सेकंड में एक 5जी सेल स्थापित कर रहा है।
उन्होंने कहा कि जियो ने अकेले देश में कुल 5जी क्षमता का 85 फीसदी योगदान दिया है।आकाश अंबानी ने शुक्रवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें संस्करण में अपने संबोधन के दौरान यह बात कही। उन्होंने अपने संबोधन में विकसित भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण और इस लक्ष्य को हासिल करने में प्रौद्योगिकी की भूमिका की सराहना की। आकाश ने कहा कि हम आपसे वादा करते हैं कि प्रौद्योगिकी की शक्ति के जरिए हम एकता की एक डिजिटल प्रतिमा का निर्माण करेंगे।

उन्होंने कहा कि जियो ने भारत के सभी 22 सर्किल में 10 लाख से अधिक 5जी सेल स्थापित किए हैं। आकाश अंबानी ने कहा कि देश की कुल 5जी क्षमता में केवल जियो का 85 फीसदी योगदान है। उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि दुनिया में सबसे तेज 5जी इंटरनेट स्पीड प्रदान करने वालों में से एक है। इससे पहले जियो ने दूरदराज के स्थानों पर हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करने वाली भारत की पहली उपग्रह-आधारित गीगा फाइबर सेवा पेश की।

Related Articles

Back to top button