नैनीताल में बम ब्लास्ट की धमकी देने वाला आरोपित गिरफ्तार

नैनीताल को बम धमाके से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपित को पुलिस ने आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित जगह-जगह पर बम ब्लास्ट की धमकी की जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिद्दीन की बता कर धमकी देता था।

इस संदर्भ में नैनीताल के तल्लीताल में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था।

एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जांच एसटीएफ के साइबर क्राइम स्टेशन देहरादून को सौंपी गई थी। नैनीताल पुलिस के ऑफिसियल पेज पर नीतिन शर्मा नाम के फेसबुक यूजर द्वारा यह धमकी दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि हम नैनीताल के विभिन्न क्षेत्रों में 24 घंटे में बम विस्फोट करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी हिजबुल मुजाहिद्दीन की लिया जाना बताया गया था। इस बारे में दो धमकी भरे संदेश मिले थे। इसके बाद तल्लीताल थाने में यह मुकदमा पंजीकृत किया गया और जांच क्राइम पुलिस को दी गई।

एसएसपी एसटीएफ आयुष ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह को दी थी। उनसे कहा गया था कि वे शीघ्र इस प्रकरण का पटाक्षेप करें। इसके बाद दो टीमों का गठन किया गया। एक टीम तकनीकी और दूसरी साइबर थाने की टीम। निरीक्षक विकास भारद्वाज को अनावरण व्यवस्था दी गई थी। संदिग्ध व्यक्ति का नाम नितिन शुर्मा पुत्र सुरेन्द्र शर्मा जो दिल्ली का निवासी है किन्तु उसने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम खालिद रख लिया है और आंध्रप्रदेश में रहने लगा है। उसने 4 अक्टूबर 2022 को भी आरोपित बम ब्लास्ट की सूचना फैलाई थी।

इसके बाद पुलिस की टीम ने 20 दिन बाद विजयवाड़ा व आंध्र प्रदेश के विभिन्न जनपदों में जाकर खोजबीन कर आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित अमित शर्मा के नाम से जीमेल एकाउंट बनाया और इस तरह के संदेश 27 जुलाई को दिए थे। इसी के आधार पर आरोपित को पकड़ा गया और उसके पास से नितिन शर्मा नाम का आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और मतदाता प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button