दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ने के बाद अब इस टीम के हेड कोच बने रिकी पोंटिंग, चार साल का करार किया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाजों में शुमार रिकी पोंटिंग को पंजाब किंग्स ने नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। बुधवार को पंजाब किंग्स ने इसका एलान किया। अब पंजाब की टीम आईपीएल 2025 में एक नए कोच के साथ उतरेगी। पोंटिंग आईपीएल 2024 तक दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे थे। दो महीने पहले ही पोंटिंग ने दिल्ली का साथ छोड़ा था और अब उन्हें पंजाब ने अपने साथ जोड़ लिया। पोंटिंग सात सीजन तक दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे। उनकी देखरेख में दिल्ली की टीम 2020 आईपीएल में फाइनल तक पहुंची थी।

पोंटिंग के सात साल के कार्यकाल के बाद पिछले महीने दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें मुख्य कोच के पद से हटाने का फैसला किया था। टीम को अपने कार्यकाल में एक भी खिताब नहीं दिला पाने के कारण उन्हें इस फ्रेंचाइजी से अलग होना पड़ा। पोंटिंग ने पंजाब किंग्स के साथ 2028 तक चार साल का अनुबंध किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि कॉन्ट्रैक्ट में पोंटिंग ने कोचिंग स्टाफ पर उनका पूरा नियंत्रण होने की मांग की है। हालांकि पिछले साल की पंजाब की कोचिंग यूनिट की स्थिति पर अभी तक कोई स्पष्टता नहीं है। पिछले साल ट्रेवर बेलिस (मुख्य कोच), संजय बांगड़ (क्रिकेट विकास के प्रमुख), चार्ल लैंगवेल्ट (तेज गेंदबाजी कोच) और सुनील जोशी (स्पिन-गेंदबाजी कोच) शामिल थे।

पोंटिंग पिछले सात सीजन में पंजाब किंग्स के छठे मुख्य कोच होंगे। पीबीकेएस का 2024 सीजन निराशाजनक रहा था और टीम नौवें स्थान पर रही थी। 2014 में आईपीएल उपविजेता रहने के बाद से यह टीम कभी आईपीएल प्लेऑफ में जगह भी नहीं बना पाई है। पोंटिंग के लिए सबसे अहम 2025 सीजन से पहले रिटेंशन के लिए खिलाड़ियों की पहचान करना होगा।

Related Articles

Back to top button