भदोही में सपा विधायक के घर से बाल श्रम के आरोप में किशोरी बरामद, दो दिन पहले मिला था नाबालिग का शव

वाराणसी:  भदोही में समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग के आवास से श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम ने बाल श्रम के आरोप में एक किशोरी को बरामद किया है। मामले में प्रशासन जांच में जुटा है। बता दें कि सोमवार को विधायक के आवास पर एक कमरे में घरेलू कार्य करने वाली एक लड़की का शव बरामद हुआ था। शव मिलने के एक दिन बाद मंगलवार को प्रशासन की टीम ने घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली एक किशोरी को बरामद किया है।

यह है मामला
भदोही विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। सोमवार को उनके आवास पर कई वर्षों से घरेलू काम करने वाली एक 17 साल की लड़की का शव फंदे से लटकता मिला था। मामले में पुलिस द्वारा जांच पड़ताल जारी है। वहीं शव मिलने के दूसरे दिन प्रशासन की टीम ने एक नाबालिग किशोरी को विधायक के घर से बरामद किया।
बताया जाता है कि किशोरी लंबे समय से विधायक के आवास पर घरेलू कार्य कर रही थी। प्रशासन की टीम के द्वारा किशोरी का मेडिकल और मामले में अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन की टीम बाल श्रम को लेकर विभिन्न बिदुओं पर जांच में जुटी है।

उधर, बरामद की गई किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष मंगलवार की आधी रात में पेश किया गया। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने बताया कि बरामद की गई किशोरी की उम्र 16 वर्ष के करीब है। प्रशासनिक टीम द्वारा आगे जिस तरह की रिपोर्ट सौंपी जाएंगी उसके अनुसार मामले में कदम उठाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button