निषाद पार्टी ने सभी 10 सीटों पर घोषित किए प्रभारी, तैयारी में जुटने का दिया निर्देश

लखनऊ: यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सभी दल तैयारियों में लगे हुए हैं। बुधवार को भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी ने सभी सीटों के लिए अपने प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। इन सभी सीटों पर विधायकों को प्रभारी बनाया गया है। निषाद पार्टी ने कार्यकर्ताओं को उपचुनाव की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।निषाद पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से 11 पर जीत दर्ज की थी। 10 सीटों पर निषाद पार्टी ने और पांच सीटों पर भाजपा ने अपने सिंबल पर प्रत्याशी उतारे थे।

उपचुनाव के लिए निषाद पार्टी ने ई. सरवन निषाद को मझवां, राजबाबू उपाध्याय को कटेहरी, पीयूष रंजन निषाद को फूलपुर, अनिल त्रिपाठी को मिल्कीपुर, विपुल दुबे को कुंदरकी, ऋषि त्रिपाठी को मीरापुर, असीम राय को गाजियाबाद, विवेकानंद पांडेय को खैर, रमेश सिंह को करहल और केतकी सिंह को सीसामऊ सीट का प्रभारी बनाया है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सीटों पर चुनाव की घोषणा सितंबर के अंतिम सप्ताह या नवंबर के प्रथम सप्ताह में हो सकती है। निषाद पार्टी यूपी में एनडीए में शामिल है और इसके अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद यूपी सरकार में मंत्री हैं।

Related Articles

Back to top button