अवैध कॉलोनियों पर चला प्रशासन का बुलडोर, पौटाकलां में हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई

पीलीभीत: पीलीभीत के जिला पंचायत क्षेत्र में विकसित हो रहीं अवैध कॉलोनियों पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। सदर तहसील की टीम ने जिला पंचायत की टीम के साथ अभियान चलाकर चार अवैध कॉलोनी में चल रहे निर्माण कार्य को ध्वस्त कराया है। इसके साथ ही चेतावनी भी दी है।

विनियमित क्षेत्र से बाहर जिला पंचायत क्षेत्र में अवैध कॉलोनी को जमकर विकसित किया जा रहा है। इस मामले को लेकर जिला पंचायत की ओर से क्षेत्र की 25 अवैध कॉलोनी को जिला पंचायत नोटिस जारी किया गया था। इससे पूर्व भी कई बार नोटिस जारी किए जा चुके थे लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा था। इन अवैध कॉलोनी को लेकर प्रशासन की कार्रवाई शुरू हो गई है।

पौटाकलां में हुई कार्रवाई
चार दिन पहले न्यूरिया में अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने के बाद मंगलवार की शाम गांव पौटाकलां में एसडीएम सदर देवेंद्र सिंह के निर्देश पर राजस्व कर्मी और जिला पंचायत की टीम गांव में पहुंची। यहां पर नासिर, अंसार हुसैन, कपीस अहमद और शकील की ओर से विकसित कॉलोनी पर कार्रवाई की।

बुलडोजर से अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया। प्रशासन की ओर से हो रही कार्रवाई से कॉलोनाइजरों में खलबली है। एसडीएम सदर देवेंद्र सिंह ने बताया कार्रवाई जारी रहेगी। 25 अवैध कॉलोनियों में कुछ ने नक्शा पास करने के लिए आवेदन किया है। इसके अलावा अन्य पर भी कार्रवाई की जाएगी।

अवैध कॉलोनी को लेकर कई बार नोटिस जारी किए गए थे। नक्शा पास न कराने पर प्रशासन को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा गया था। अब कार्रवाई शुरू की गई है।

Related Articles

Back to top button