पीएम मोदी से मिलकर खुश हुए भारतीय खिलाड़ी, मनदीप और लवलीना ने साझा किए अनुभव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के दिन पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल से मुलाकात की। इस दौरान दो कांस्य पदक जीतने वाली महिला निशानेबाज मनु भाकर, सरबजोत सिंह, स्वप्निल कुसाले, पुरुष हॉकी टीम के सदस्य, पहलवान अमन सहरावत सहित कई अन्य खिलाड़ी मौजूद थे। प्रधानमंत्री से मुलाकात कर ये खिलाड़ी काफी खुश हुए। हॉकी टीम के सदस्य मनदीप सिंह और महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पीएम के साथ मुलाकात के अपने अनुभव साझा किए।

हॉकी टीम के सदस्यों ने पीएम को भेंटी की हॉकी स्टिक
कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने टीम की ओर से पीएम मोदी को हॉकी स्टिक भेंट की जिस पर सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर थे। पीएम ने इस दौरान खिलाड़ियों को संबोधित भी किया। मनु के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल की मिश्रित स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाले सरबजोत सिंह और 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कांस्य पदक हासिल करने वाले स्वप्निल कुसाले ने भी प्रधानमंत्री के साथ बातचीत की। मनु को प्रधानमंत्री को उस पिस्टल के बारे में बताते हुए देखा गया जिससे उन्होंने पेरिस में 10 मीटर एयर पिस्टल और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में दो कांस्य पदक जीते थे। मोदी ने भारतीय दल के सदस्यों को संबोधित किया और पेरिस ओलंपिक के पुरुष एकल में चौथे स्थान पर रहने वाले बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन सहित उनमें से कुछ के साथ बातचीत भी की। टोक्यो ओलंपिक की पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन और मीराबाई चानू (भारोत्तोलन) भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जिन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की।

‘माता-पिता की तरह समर्थन करते हैं पीएम’
मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा, यह एक अच्छी मुलाकात थी और सर ने काफी कुछ बोला। मैं इस बार पदक नहीं ला पाई, लेकिन सर ने मुझे प्रेरित किया। वो जिस तरह से बोलते हैं उससे बहुत अच्छा लगता है और ऐसा लगता है जैसे हमारे माता-पिता हमारा समर्थन करते हैं, वैसे ही प्रधानमंत्री हमारा सहयोग करते हैं। इससे हमें बहुत ही अच्छा लगता है।

Related Articles

Back to top button