एनओसी रद्द होने पर पीटीआई ने स्थगित की इस्लामाबाद रैली, पार्टी ने कहा- हम चुप नहीं बैठेंगे

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में होने वाली अपनी रैली शनिवार को रद्द कर दी है। पार्टी शाम छह बजे तरनोल में अपना शक्ति प्रदर्शन करने वाली थी, जिसके लिए उसने इस्लामाबाद के उपायुक्त से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) हासिल किया था। हालांकि, शहर प्रशासन ने शुक्रवार को यह कहते हुए अनुमति देने से इनकार कर दिया कि सुरक्षा चिंताओं मद्देनजर उपायुक्त ने एनओसी की नए सिरे से समीक्षा की है।

एनओसी रद्द होने के बावजूद रैली करने की दी थी चेतावनी
एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य आय़ुक्त ने मौजूदा सुरक्षा स्थिति, मुहर्रम के आगमन, सुरक्षा चिंताओं और कानून प्रवर्तन एजेंसियों की रिपोर्ट के मद्देनजर सियासी सभा के लिए जारी प्रमाण पत्र रद्द करने का फैसला किया है। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के नेतृत्व ने शुरुआत में अनुमति रद्द होने के बावजूद रैली आयोजित करने की चेतावनी दी थी। पीटीआई नेता उमर अयूब खान ने शुक्रवार की रात पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि चाहे कुछ भी पार्टी अपनी रैली आयोजित करेगी।

कई शहरों में रैली आयोजित करेगी पार्टी: उमर अयूब खान
हालांकि, आज उमर ने पीटीआई प्रमुख गौहर खान के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि रैली को मुहर्रम के बाद तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अल्लाह ने चाहा तो हम कानूनी प्रक्रिया के तहत आशूरा के बाद इसका आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा, पीटीआई एक रैली के बाद चुप नहीं बैठेगी बल्कि लाहौर, कराची और अन्य कई शहरों में भी रैलियां करेगी।

कई पीटीआई कार्यकर्ताओं को उठाया गया: गौहर खान
गौहर खान ने दावा किया कि हालिया दिनों में पीटीआई के कई कार्यकर्ताओं को गायब किया गया है। उन्होंने इस मामले को अदालत में ले जाने का वादा किया। उन्होंने कहा, हम राज्य की इस बर्बरता की कड़ी निंदा करते हैं। इससे पहले एनओसी रद्द करने को लेकर पार्टी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में एक याचिका दायर कर इस्लामाबाद जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही की मांग की थी।

Related Articles

Back to top button