स्पाइसजेट एयरलाइन ने पूंजी निवेश की दूसरी खेप के तहत 316 करोड़ रुपये जुटाए, ये है लक्ष्य

अजय सिंह के स्वामित्व वाली स्पाइजेट एयरलाइन ने निवेशकों से पूंजी निवेश की दूसरी खेप के तहत 316 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। इस तरह कंपनी की ओर से जुटाई गई कुल राशि 1060 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है। एयरलाइन ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि कंपनी की ओर से जुटाई गई राशि से यह पता चलता है कि निवेशकों का एयरलाइन के भविष्य पर मजबूत भरोसा है। यह निवेश संभावनाओं के रोमांचक अवसर पैदा करेगा।

बीते 27 जनवरी को स्पाइसजेट ने पूंजी निवेश के पहली खेप की प्रक्रिया पूरी की थी, जिसके तहत कंपनी ने तरजीही आधार पर प्रतिभूतियों का आवंटन कर 744 करोड़ रुपये जुटाए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार स्पाइसजेट अपने शेयरों और वारंट्स की बिक्री के माध्यम से 22.50 अरब रुपये जुटाने की योजना बना रही है।

स्पाइसजेट, हाल के कुछ समय में कई बाधाओं का सामना कर रहा है। कंपनी की ओर से जुटाए गए धन का इस्तेमाल बेड़े में वृद्धि, नेटवर्क विस्तार और तकनीकी सुधार के लिए किए जाने की उम्मीद है। स्पाइसजेट के प्रवर्तक अजय सिंह ने कुछ समय पहले कहा था कि पूंजी निवेश स्पाइसजेट के लिए नए रास्ते खोलेगा। इस बीच यह भी खबर आई थी कि सालाना आधार पर करीब 100 करोड़ रुपये बचाने के लक्ष्य के तहत किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट कम से कम 1,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है।

Related Articles

Back to top button