फ्लाइट में सीट बदलने के लिए यात्री को किया मजबूर, असुविधा के साथ गुजारने पड़े सात घंटे

हाल ही में इस्तांबुल से किलिमंजारो जा रही टर्किश एयरलाइंस की उड़ान में एक यात्री अपनी एक्स्ट्रा लेगरूम सीट के साथ सफर कर रहा था। लेकिन, उसे एक जोड़े के साथ अपनी सीट की अदला-बदली करने के लिए मजबूर किया गया। कोंडे नास्ट ट्रैवलर ने अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना सितंबर के महीने में हुई। टॉड प्लमर ने एक टिकट बुक किया था और उन्हें 11D की पेशकश की गई थी। उनकी लंबाई 6 फुट 2 इंच है, इसलिए उन्होंने एक्स्ट्रा लेगरूम के साथ सीट बुक थी। यह सीट मिलने से वह खुश थे, लेकिन उनकी यह खुशी कुछ क्षणों तक के लिए ही रही। दरअसल, क्रू मेंबर्स ने डबल बुकिंग के कारण उनसे अपनी सीट एक जोड़े के साथ बदलने को कहा। प्लमर के मुताबिक, गेट एजेंट ने उनसे कहा कि उन्हें 9D सीट के साथ एडजस्ट होना पड़ेगा।

क्रू मेंबर्स ने जब प्लमर से अपनी सीट जोड़े के साथ बदलने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि वह जहां बैठे हैं, उससे खुश हैं और वहीं पर रहना चाहते हैं। हालांकि, बाद में प्लमर को हार माननी पड़ी और उन्होंने जोड़े के साथ अपनी सीट बदल दी। इसके बाद प्लमर को 9D सीट पर बैठकर ही अपनी यात्रा पूरी करनी पड़ी।

प्लमर ने कहा कि इसके बाद अगले सात घंटों से अधिक समय तक वह असहज होकर यात्रा करते रहे और चुपचाप गुस्से से उबलते रहे। उन्होंने कहा, सात घंटों से ज्यादा समय तक मैं चुपचाप गुस्से से उबलता रहा, क्योंकि मेरे घुटने सामने वाली सीट से टकरा रहे थे और मेरे पैरों में ऐंठन हो रही थी।

प्लमर ने कहा कि वह एक समझदार व्यक्ति हैं और आपात स्थिति होती तो वह अपनी सीट बदल देते। उन्होंने कहा, अगर चिकित्सा आपात स्थिति होती या एक बच्चे को अपने माता-पिता के साथ बैठने की आवश्यकता होती तो मैं समान या उससे अधिक मूल्य की सीट पर चला गया होता।

Related Articles

Back to top button