इस्राइल-हमास युद्ध के मुद्देनजर कानूनों में बदलाव की तैयारी,PM सुनक ने की घरेलू सुरक्षा को लेकर बैठक…

लंदन स्थित 10 डाउनिंग स्ट्रीट में प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक बुलाई। इस्राइल-हमास युद्ध, सड़कों पर प्रदर्शन, ब्रिटेन के घरेलू सुरक्षा मुद्दों पर बैठक में चर्चा की गई। यह ब्रीफिंग ऐसे वक्त में हुई जब इस्राइल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है। ब्रिटेन की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन भी इस बैठक में मौजूद रहे। हमास-इस्राइल युद्ध के बाद से ब्रिटेन की सड़कों में भी प्रदर्शन किए गए, जिसमें नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

बैठक में मौजूद शिक्षा मंत्री रॉबर्ट हाफटन ने कहा, ब्रिटिश नागरिक आतंकवाद के खतरे से सुरक्षित रहे। हमारी सरकार हमेशा से इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। वहीं इस बैठक से पहले मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त सर मार्क रॉवले ने ब्रिटेन की सड़कों पर चरमपंथ से निपटने के लिए सख्त कानून बनाने का आह्वान किया था। मेट्रोपोलिटन पुलिस के मुताबिक, तीन सप्ताह पहले पश्चिम एशिया में संकट गहराने के बाद से देश में यहूदी विरोधी घटनाओं में 14 गुना बढ़ोतरी हुई है।

सूत्रों की माने तो ब्रिटेन सरकार देश में हो रहे कुछ फलस्तीनी समर्थकों से निपटने की तैयारी में है। जिसके लिए आतंकवाद संबंधी कानूनों को कड़ा करने पर विचार किया जा रहा है। बैठक में गृह मंत्री ब्रेवरमैन ने ऐसी घटनाओं के खिलाफ कड़ी पुलिस कार्रवाई न करने को लेकर सवाल किया। पुलिस ने आगाह किया कि ऐसे मामलों के खिलाफ कानून को पूरी तरह परिभाषित नहीं किया गया है। जिसको लेकर अब सुनक सरकार कानूनों में बदलाव को लेकर कड़े कदम उठाने वाली है।

Related Articles

Back to top button