गांगुली ने कहा, अक्षर पटेल का चयन सही है, युजवेंद्र चहल नहीं चुने गए जाने क्या है कारण…

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन हो चुका है। अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के नहीं चुने जाने पर काफी विवाद हुआ। उनके स्थान पर अक्षर पटेल को टीम में लिया गया है। इस कारण कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट और प्रशंसकों ने चयनकर्ताओं की आलोचना भी की। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीबी के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली इससे सहमत नहीं हैं। उन्होंने अक्षर के चयन को सही ठहराया है।
भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”अक्षर पटेल का चयन सही है। उन्हें चुनकर सही काम किया गया है। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। आप सिर्फ तीन ही स्पिनर को चुन सकते हैं और उन्होंने सही काम किया।” अक्षर के अलावा टीम में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन गेंदबाज के रूप में हैं। जडेजा और अक्षर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने में भी माहिर हैं।

एशिया कप टीम में जसप्रीत बुमराह को भी रखा गया है। बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज से वापसी की है। वह चोट के कारण 11 महीने तक पेशेवर क्रिकेट से दूर रहे थे। गांगुली ने बुमराह के बारे में कहा, ”उन्होंने अभी टी20 क्रिकेट से वापसी की है। वनडे में उन्हें 10 ओवर फेंकने पड़ेंगे। समय के साथ उनकी फिटनेस बेहतर हो जाएगी।” बुमराह ने आयरलैंड में खेले गए दो टी20 मैचों में चार विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।

Related Articles

Back to top button