बिहार में आज से शिक्षकों की भर्ती के लिए शुरू हुई परिक्षाये,8 लाख उम्मीदवार दे रहे परिक्षाये …

बिहार में आज से शिक्षकों की सबसे बड़ी भर्ती के लिए परीक्षा शुरू हो गई है. यह परीक्षा तीन दिनों यानी 24, 25 और 26 अगस्त तक चलेगी. पहले पाली की परीक्षा आज सुबह 10 बजे से शुरू है, वहीं दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगी. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. शिक्षकों के 1 लाख 70 हजार 461 पदों के लिए 8 लाख परीक्षार्थी पूरे राज्य में 876 परीक्षा केंद्रों पर भाग ले रहे हैं. आज पहली कक्षा से पांचवी तक के करीब 80 हजार शिक्षकों के पद के लिए 6 लाख 75 हजार परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं. इस दौरान पटना रेलवे स्टेशन पर जबरदस्त भीड़ देखने को मिली. पटना रेलवे स्टेशन का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें हजारों चेहरे नजर आ रहे हैं, ये भीड़ बीपीएससी टीचर भर्ती परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की है. भीड़ इतनी कि रेलवे स्टेशन पर पैर रखने की भी जगह नहीं है.

पटना में 40 परीक्षा केंद्र
बिहार नें शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर जबरदस्त भीड़ है. राज्यभर में 876 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पटना में इस समय 40 केंद्रों पर परीक्षा हो रही है. चुंकि इस भर्ती परीक्षा के लिए बिहार के बाहर के राज्यों से भी आवेदन मंगाए गए थे, इसलिए पटना सहित अन्य जिलों में जबरदस्त भीड़ देखी गई

8 लाख उम्मीदवार
शिक्षकों के 1 लाख 70 हजार से ज्यादा पदों पर 8 लाख उम्मीदवार भाग ले रहे हैं. आयोग ने परीक्षा लेने की तैयारी की है, लेकिन राज्य के बाहरी उम्मीदवारों को रहने-खाने की व्यवस्था खुद करनी थी. होटलों में जगह नहीं मिलने और ठहरने की कोई वय्वस्था नहीं होने के कारण उम्मीदवार रेलवे स्टेशनों पर रहने के लिए मजबूर है. इसी वजह से रेलवे स्टेशनों सहित तमाम जगहों पर परीक्षार्थियों की भीड़ देखी जा सकती है.

Related Articles

Back to top button