एयर इंडिया की बिक्री पर पीएम मोदी ने कही ये बात , जानकर लोग हुए हैरान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय अंतरिक्ष संघ के उद्धाटन समारोह में कई मुद्दों पर बात की. देश में बेहतर तकनीक, बेहतर सुविधा देने की बात की. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर एयर इंडिया की बिक्री पर टिप्पणी करते हुए कहा, पब्लिक सेक्टर को लेकर सरकार की स्पष्ट नीति है जहां सरकार की आवश्यकता नहीं है, ऐसे ज्यादातर सेक्टर्स को प्राइवेट कंपनियों को लिए खोल रही है.

अभी एयर इंडिया से जुड़ा जो फैसला लिया गया है वो हमारी प्रतिबद्धता और गंभीरता को दिखाता है. उन्होंने कहा, आज जितनी निर्णायक सरकार भारत में है, उतनी पहले कभी नहीं रही. स्पेश सेक्टर और स्पेश टेक को लेकर आज भारत में जो बड़े रिफॉर्म हो रहे हैं वो एक कड़ी है.

पीएम मोदी ने कहा, मैं इंडियन स्पेस एसोसिएशनस इस्पा के गठन के लिए आप सभी को एक बार फिर बधाई देता हूं. हमारा स्पेस सेक्टर, 130 करोड़ देशवासियों की प्रगति का एक बड़ा माध्यम है. हमारे लिए स्पेस सेक्टर यानी सामान्य मानवी के लिए बेहतर मैपिंग, इमेजिंग और कनेक्टिविटी की सुविधा.

बीते वर्षों में हमारा फोकस नयी तकनीक से जुड़े रिसर्च और डेवलपमेंट के साथ ही उसको सामान्य लोगों तक पहुंचाने में रहा है. पिछले सात साल में तो स्पेस टेक्नोलॉजी को हमने खूब काम किया है.

Related Articles

Back to top button