ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जब भयंकर दर्द के बावजूद सचिन तेंदुलकर ने किया था खेलने का फैसला

दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में कई बार चोटों का सामना किया है और इससे बाहर भी निकले हैं. सीरीज सचिन ने भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी. सचिन ने अब उस सीरीज को याद किया है वह सीरीज में बेहद दर्द में खेले थे. ये बात 2010-11 की है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई थी.

सचिन उस समय एड़ी की चोट से परेशान थे.ये चोट सचिन के काफी पहले साल 2000 लगी थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज के समय ये चोट दोबारा उभर आई थी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4-0 से हराया था और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की थी.

सचिन ने अपने ऊपर लिखी गई एक मराठी किताब के लॉन्च पर बताया कि जब वह इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया में थे तो उन्हें एड़ी में काफी दर्द हुआ था. उन्हें काफी भयंकर दर्द हो रहा था. सचिन ने बताया कि उन्हें इस दर्द से उभरने के लिए बैंडेज यूज की थी.

जूते का सोल दो बार बदला था. उन्होंने बताया कि उनका टूर खत्म हो गया था लेकिन उनकी फ्रस्ट्रेशन बढ़ती जा रही थी. सचिन को इसलिए भी परेशानी और हो रही थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के मैदान सख्त हैं. ऐसे में डॉक्टर ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी थी.

 

Related Articles

Back to top button