अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच में चार घंटे चली इमरान खान से पूछताछ, जानिए पूरा मामला

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने मंगलवार को अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के रावलपिंडी कार्यालय में लगभग चार घंटे बिताए। पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी ने 50 अरब रुपये को वैध बनाने के लिए बहरिया टाउन लिमिटेड से अरबों रुपये और सैकड़ों कनाल की जमीन हासिल की, जिसे बाद में पीटीआई सरकार के कार्यकाल के दौरान यूके द्वारा देश को वापस कर दिया गया।

पीटीआई प्रमुख और उनकी पत्नी बुशरा बीबी दोपहर बाद एनएबी कार्यालय पहुंचे। उनके आगमन से पहले, ब्यूरो के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। डॉन न्यूज टीवी ने बताया कि जब इमरान जवाबदेही निगरानी के कार्यालय के अंदर थे, तब उनकी पत्नी पूर्व प्रधानमंत्री के बुलेट-प्रूफ वाहन में बाहर इंतजार कर रही थीं।

इमरान को 9 मई को मामले के सिलसिले में अर्धसैनिक बलों द्वारा इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) परिसर से दूर ले जाया गया, जिससे देश भर में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए।  गिरफ्तारी के गैरकानूनी होने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, उन्हें रिहा कर दिया गया था। इस बीच, आज सुबह एक जवाबदेही अदालत ने इसी मामले में इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को 31 मई तक के लिए जमानत दे दी।

Related Articles

Back to top button