डिज्नी ने अपने तीसरे दौर की छंटनी की करी शुरुआत, 2500 से अधिक कर्मचारियों की होगी छुट्टी

 दुनियाभर में मंदी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। अभी भी कंपनियां अपने यहां से लोगों को निकाल रही हैं। इसी लिस्ट में एक बार फिर डिज्नी का नाम सामने आया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डिज्नी ने अपने तीसरे दौर की छंटनी शुरू कर दी है और 2500 से अधिक कर्मचारियों को पिंक स्लिप सौंपने की कवायद तेज कर है। अभी तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस सप्ताह कौन सा डिवीजन सबसे अधिक प्रभावित होगा।

नौकरी में कटौती के दूसरे दौर में जिस टेलीविजन डिवीजन को कड़ी टक्कर मिली थी, उसमें कम संख्या में छंटनी देखने को मिलेगी। छंटनी के इस तीसरे दौर के साथ छंटनी किए गए कर्मचारियों की कुल संख्या 6,500 से अधिक होने की संभावना है, जो घोषित 7,000 छंटनी के करीब है।

इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नौकरी में कटौती का यह नया दौर इसलिए भी आया है, क्योंकि मीडिया कंपनियां चल रही लेखकों की हड़ताल के प्रभावों से निपटने के लिए संघर्ष कर रही हैं।  उच्च वेतन और काम के नियमों में बदलाव की मांग कर रहे हैं, जैसे प्रति शो लेखकों की न्यूनतम संख्या। वे स्क्रिप्ट राइटिंग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के इस्तेमाल पर रोक लगाने की भी मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button