हाइड्रेटिंग गुणों से भरपूर मुल्तानी मिट्टी आपको दिलाएगी सनबर्न से छुटकारा

 पारा तेजी से बढ़ रहा है और इसका असर आपकी त्वचा पर भी देखा जा सकता है। सनबर्न के कारण आपकी त्वचा लाल और जल सकती है। साथ ही यह आपकी त्वचा को शुष्क भी कर सकता है।

ऐसे में मुल्तानी मिट्टी लगाना आपके लिए कुछ कारगर उपायों में से एक हो सकता है। दरअसल मुल्तानी मिट्टी में एक खास गुण यह है कि यह चेहरे में ठंडक पैदा करती है। यह हाइड्रेटिंग गुणों से भरपूर होता है  पहले जान लें कि इसे चेहरे पर कैसे लगाना है।

मुल्तानी मिट्टी कैसे लगाएं
गर्मियों में मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक से आप चेहरे के लिए फेस पैक तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए मुल्तानी मिट्टी लें और उसमें गुलाब जल मिलाएं।

1. ऑयली स्किन के लिए फायदेमंद
मुल्तानी मिट्टी ऑयली स्किन वालों के लिए भी कई तरह से फायदेमंद है। यह एक ऐसी चीज है जो त्वचा में जाकर तेल को सोख लेती है और त्वचा के रोमछिद्रों को साफ कर देती है। इसके अलावा यह क्लींजिंग एजेंट के रूप में भी काम करता है और ऑयली स्किन की कई समस्याओं से निजात दिलाता है।

2. चेहरे को ठंडा रखता है
मुल्तानी मिट्टी लगाने से आपका चेहरा ठंडा रहता है। एक तो यह आपकी स्किन को अंदर से हाइड्रेट करने का काम करता है और दूसरा ग्लोइंग स्किन पाने में मदद करता है। साथ ही स्किन टैन और पिग्मेंटेशन जो गर्मियों में बढ़ जाता है, मुल्तानी मिट्टी इसे कम करने में मदद करती है।

Related Articles

Back to top button