उत्तराखंड के इस गांव में 15 दिन से बिजली गुल, जानिए पूरी खबर

कपकोट के तहसील के शामा गांव के व्यानधुरा तोक में पिछले 15 दिन से बिजली गुल है। दीनदयाल उपाध्याय योजना के तहत कंपनी ने गांव में ट्रांसफार्मर लगाया।

वारंटी पीरियड होने के कारण विभाग उसे बदलना तो चाह रहा है, लेकिन कंपनी वारंटी पीरियड़ निकालना चाह रहा है। इसका खामियाजा ग्रामीण भुगत रहे हैं। अब ग्रामीणाों ने आंदोलन की चेतावनी दे डाली है।

ग्राम प्रधान पायल आर्या ने कहा उनके गांव में पिछले 15 दिन से बिजली नहीं है। बिजली के अभाव में उनकी दिनचर्या गड़बड़ा गई है। इस समय धान कटाई का सीजन चल रहा है। धान के भूसे तक को नहीं उड़ा पा रहे हैं। ऑनलाइन पढ़ाई से लेकर अन्य काम ठप हैं। विभाग से कई बार शिकायत कर दी, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं है।

उन्होंने कहा उनके गांव में जो ट्रांसफार्मर लगा है वह किसी कंपनी के माध्मय से लगा है, यह वारंटी पीरियड में है। विभाग इसे बदलनता तो चाह रहा है, लेकिन कंपनी टाल रही है। चेतावनी दी यदि तीन दिन के भीतर खराब ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो आंदोलन किया जाएगा। यहां तारा देवी, सुमित्रा पांडेय, मंगला देवी, चंद्रा देवी आदि शामिल हैं। इधर, ऊर्जा निगम के ईई भाष्कर पांडेय ने कहा कंपनी के ठेकेदार को खराब ट्रांसफार्मर बदलने के निर्देश दिए हैं। जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button