जानिए बदरीनाथ धाम पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी, तीर्थयात्रियों से की बात

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को बदरीनाथ धाम पहुंच कर भगवान श्री बद्रीनाथ की विशेष पूजा अर्चना की। उन्होंने देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

इस दौरान रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने पूजा अर्चना कराई। मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम के तहत गुरुवार को बद्रीनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान उन्होंने बदरीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों से बातचीत करते हुए यात्रा व्यवस्थाओं के संबध में जानकारी भी ली।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बद्रीनाथ धाम के लिए मास्टर प्लान के तहत कार्य चल रहा है। इसके लिए 250 करोड़ की धनराशि भी प्राप्त हो गई है। मुख्यमंत्री ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों का निरीक्षण करते हुए प्रस्तावित कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

चार धाम तीर्थ पुरोहित हक हकूक धारी महापंचायत समिति ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग की। महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोटियाल व महामंत्री हरीश डिमरी ने कहा कि तीन नवंबर को केदारनाथ धाम कूच किया जाएगा। इसमें सभी तीर्थ पुरोहित, हकहकूकधारी भाग लेंगे। जब तक बोर्ड भंग नहीं हो जाता, आंदोलन जारी रहेगा। जो भी सरकार के प्रतिनिधि केदारनाथ धाम आएंगे, उनका विरोध किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button