त्यौहारी सीजन में शुरू हुआ मिलावट का खेल, रुद्रपुर शहर में पकड़ा गया नकली नमक

रुद्रपुर शहर में नकली खाद्य पदार्थों के गोरखधंधा जोरों पर चल रहा है। जिसके चलते एक ब्रांडेड नमक कंपनी के रैपर में नकली नमक की बिक्री होने की सूचना पर रंपुरा पुलिस ने 13 कट्टे बरामद कर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

नकली नमक की ब्रिकी का खेल रंपुरा बस्ती से पकड़ा गया। जहां कंपनी के अधिकारी ग्राहक बनकर आए और नमक की थैली की जांच करवाई। जिसके बाद अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शुक्रवार को रंपुरा चौकी आए टाटा सॉल्ट नमक कंपनी के प्रबंधक रवि सिंह को खबर मिली कि कुछ लोग ब्रांडेड टाटा कंपनी के रैपर का इस्तेमाल कर अपना खुद का बनाया हुआ नकली नमक पैक कर दुकानों पर धड़ल्ले से बेच रहे हैं। जिसके बाद कंपनी प्रबंधक रंपुरा बस्ती की एक दुकान से नमक की थैली खरीदकर जांच करवाई तो नमक के अलावा कंपनी का रैपर भी नकली निकला और कंपनी की पैकिंग को हुबहु बनाकर नमक को बेचा जा रहा है।

जिसके बाद कंपनी प्रबंधक ने इसकी शिकायत रंपुरा पुलिस चौकी प्रभारी अनिल जोशी से की। चौकी प्रभारी ने दुकानों पर छापामार कार्रवाई की और 50-50 किलो 13 नमक के कट्टे बरामद किए। जिनमें टाटा कंपनी नमक की रैपर में पैक नमक की थैलियां भरी हुई थी। पुलिस ने बरामद माल को चौकी लाकर संदेहस्पद दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया है। माना जा रहा है कि हिरासत में लिए गए दो लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस को अहम सुराग मिल सकते हैं। जिसके बाद नकली नमक गिरोह का खुलासा हो सकता है।

कंपनी प्रबंधक ने नमक व थैलियों की जांच के बाद चौकी में आकर नकली नमक बिक्री और कॉपी राइट होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसकी सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर गई। रंपुरा बस्ती की कई दुकानों से बताई गई नमक की थैलियों से 13 कट्टे बरामद किए गए हैं।

Related Articles

Back to top button