नुसरत भरूचा ने बताया कॉन्डम इस्तेमाल जरूरी, कहा लड़कियों को…

नुसरत भरूचा जल्द ही फिल्म जनहित में जारी में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में नुसरत का किरदार नीति का है जो सेल्स गर्ल हैं और वहां कॉन्डम बनाने वाली कंपनी में काम करती हैं। उनका काम कॉन्डम बेचने का है।

लेकिन इस काम के बारे में जब उनके परिवार वालों को पता चलता है तो उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन वह सबकी नाराजगी सहकर भी लोगों को कॉन्डम को लेकर जागरुक करती हैं। अब नुसरत ने अपनी फिल्म को लेकर बात की है और उन्होंने अपने किरदार और फिल्म द्वारा दिए जा रहे मैसेज पर बात की है।

आईएनएस से बात करते हुए नुसरत ने कहा, ‘जब भी हम कोई कॉन्डम एड फिल्म देखते हैं तो उसमें दिखाया जाता है कि कॉन्डम के इस्तेमाल करने से अच्छा फील होता है। तो हम इससे हमेशा उसके जरिए पुरुष के नजरिए को उजागर करने की कोशिश करते हैं। लेकिन हमारी फिलम इस सोच को बदलती है क्योंकि कॉन्डम का इस्तेमाल करना आदमी से ज्यादा महिला के लिए ज्यादा जरूरी है’।

नुसरत आगे कहती हैं, ‘अगर पुरुष एक बार कॉन्डम का इस्तेमाल नहीं करता है तो कोई दिक्कत नहीं। लेकिन महिला प्रेग्नेंट हो सकती हैं और उस वजह से उनकी बॉडी में काफी बदलाव आते हैं। हां अबॉर्शन एक ऑप्शन होता है, लेकिन क्या वो हमेशा सही होता है। लेकिन उससे महिला की मेंटल हेल्थ पर जो असर पड़ता है उसका क्या। तो अगर कोई लड़का कॉन्डम नहीं खरीदता है, तो हम लड़कियों को सैनिटरी पैड्स की तरह कॉन्डम भी रखने चाहिए क्योंकि ये हमारी सेफ्टी है।’

फिल्म में नुसरत के साथ लीड रोल में काम करने वाले अनुद ने कहा, ‘हमारे देश की आबादी ये प्रूफ है कि यहां प्रोटेक्शन का इस्तेमाल कितना कम होता है। आज भी कुछ छोटे शहरों में कॉन्डम खरीदने में लोग अन्कम्फर्टेबल होते हैं और इस वजह से अनप्लान प्रेग्नेंसी होती है। हमारे यहां लड़कों को महिलाओं के इमोशन्स और फिजिकल कॉम्पलीकेशन्स के बारे में कुछ बताया नहीं जाता इसलिए उन्हें किसी चीज से फर्क नहीं पड़ता। असल में आदमी वही है जो महिलाओं के इमोशन्स और फिजिकल कॉम्पलीकेशन को समझता है। इमोशनली सेंसिबल आदमी को स्ट्रॉन्ग बनाता है।’

Related Articles

Back to top button