उत्तराखंड : केंद्रीय टीम ने लिया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा, पुल टूटे-सड़कें बहीं

सात सदस्यीय केंद्रीय टीम ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों व योजनाओं का निरीक्षण कर आपदा से हुए नुकसान का जायजा लिया। आपदा प्रभावित क्षेत्र तल्ला रामगढ़ के हवाई सर्वे के बाद हल्द्वानी में गौलापुल, कलसिया नाला व बिंदुखत्ता में हुए नुकसान का स्थलीय निरीक्षण कर आपदा पीड़ितों से बातचीत की।

आपदा से नैनीताल जिले में 236 करोड़ के नुकसान का आकलन किया गया है। सुबह केंद्रीय टीम हल्द्वानी से हवाई सर्वे के लिए तल्ला रामगढ़ निकली। इस दौरान टीम के सदस्यों ने क्षेत्र का हवाई सर्वे कर स्थिति की जानकारी ली। बैठक में केंद्र सरकार की टीम के सदस्य डॉ. वीरेन्द्र सिंह, पूजा जैन, अभय, राजेश कुमार, शशि भूषण तिवारी, वीरेन्द्र सिंह आदि रहे।

डीएम गब्र्याल ने बताया कि नैनीताल जिले में लोनिवि के 93 मोटर मार्ग व 3 पुल क्षतिग्रस्त हुए हैं। विभाग ने जिसके प्राथमिक नुकसान का आकलन 37.29 करोड़ किया है। इसी तरह राष्ट्रीय राजमार्ग में 34.50 करोड़, पीएमजीएसवाई के 63 सड़के क्षतिग्रस्त हुई हैं।

इससे 28.56 करोड़ का नुकसान हुआ है। पेयजल निगम को 4.46 करोड़, सिंचाई विभाग को 47 करोड़ ,लद्यु सिंचाई की 171 योजनाएं आपदा से प्रभावित हुई हैं, जिससे 5.79 करोड़ की क्षति हुई है।

Related Articles

Back to top button