इंडियन आर्मी में निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

इंडियन आर्मी के हेडक्वार्टर साउदर्न कमांड में 10वीं पास युवाओं के लिए भर्ती निकाली गई है। रिक्त पदों में बार्बर के 12 और चौकीदार के 43 पद शामिल हैं। रोजगार समाचार में प्रकाशित विज्ञप्ति के मुताबिक इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड से आवेदन करना होगा।

भरे हुए आवेदन पत्र सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 20 जून तक तय पते पर पहुंच जाने चाहिए। चौकदार के 43 पदों में से 19 पद अनारक्षित हैं। 05 पद एससी, 9 पद ओबीसी व 10 पद ईडब्ल्यूएस के लिए आरक्षित हैं। बार्बर के 12 पदों में से 7 पद अनारक्षित हैं। 2 पद एससी, 3 पद ओबीसी के लिए आरक्षित हैं।

योग्यता
बार्बर – 10वीं पास व संबंधित कार्य में दक्षता। एक साल का अनुभव वालों को वरीयता दी जाएगी।
चौकीदार – 10वीं पास। एक साल का अनुभव वालों को वरीयता दी जाएगी।

दोनों पदों के लिए आयु सीमा – 18 वर्ष से 27 वर्ष।

चयन – लिखित परीक्षा व स्किल टेस्ट।

लिखित परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश व न्यूमेरिकल एप्टीड्यू़ड के प्रश्न पूछे जाएंगे। एग्जाम में नेगेटिव मार्किंग होगी।

सभी उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ एक सेल्फ एड्रेस एनवलप व 100 रुपये का पोस्टर ऑर्डर भी भेजना होगा। पोस्टल ऑर्डर कमांडिंग ऑफिसर, 4012 फील्ड हॉस्पिटल के फेवर में होगा। इसके अलावा दो पासपोर्ट साइज फोटो, बर्थ सर्टिफिकेट, डोमेस्टिक सर्टिफिकेट, राष्ट्रीयता का सर्टिफिकेट, इंडियन पासपोर्ट, स्थाई निवास प्रमाणपत्र की प्रतियां भी भी भेजनी होगी।

यहां भेजें आवेदन – Presiding Officer, (BOO-I)m HQ Southern Command C/o, 4012 Field Hospital, C/o 56 APO, PIN – 904012

Related Articles

Back to top button