अदार पूनावाला ने एलन मस्क से की ये बड़ी अपील , कहा भारत आएं और बनाए…

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क से भारत में निवेश करने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”एलन मस्क अगर आप ट्विटर खरीदना नहीं चाहते हैं, तो उस पूंजी का कुछ हिस्सा बड़े पैमाने पर भारत में निवेश करने के बारे में विचार करें और यहां उच्च गुणवत्ता वाले टेस्ला कारों का निर्माण करें।”

पूनावाला ने यह भी कहा कि आपका यह अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा। उन्होंने कहा, ”मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि यह आपके द्वारा किया गया अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा।”

हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के अधिग्रहण की घोषणा करने वाले अरबपति एलन मस्क इस सौदे के लिए निवेशकों के एक समूह से सात अरब डॉलर से अधिक की राशि जुटाने में सफल रहे हैं। मस्क के निवेश प्रस्ताव का हिस्सा बनने के लिए तैयार निवेशकों में ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन भी शामिल हैं।

अमेरिकी प्रतिभूति एवं विनिमय आयोग को दी गई सूचना के मुताबिक, ट्विटर अधिग्रहण सौदे के लिए सिकोया कैपिटल फंड ने 80 करोड़ डॉलर और वाइकैपिटल ने 70 करोड़ डॉलर निवेश की प्रतिबद्धता जताई है।

हालांकि सबसे आगे एलिसन रहे हैं जिन्होंने एक अरब डॉलर निवेश की हामी भरी है। एलिसन मस्क की कंपनी टेस्ला के निदेशक मंडल में भी शामिल हैं। इसके अलावा सऊदी अरब के शहजादा अलवलीद बिन तलाल बिन अब्दुलअज़ीज़ अलसऊद ने मस्क के समर्थन में ट्विटर शेयरों की खरीद के लिए 3.5 करोड़ डॉलर देने का वादा किया है।

Related Articles

Back to top button