बिहार: मधुबनी का झंझारपुर जंक्शन सजकर तैयार , रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे उद्घाटन

मधुबनी का झंझारपुर जंक्शन सजकर तैयार हो गया है। शनिवार को मधुबनी और सुपौल जिला रेल मार्ग से जुड़ जाएगा। रेल मंत्री मंत्री अश्विनी वैष्णव दोपहर दो बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नई रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे।

सात मई को झंझारपुर निर्मली अमान परिवर्तन एवं निर्मली से आसनपुर कुपहा नई रेल लाइन उद्घाटन के साक्षी बनेंगे सभी लोग। मौके पर बिहार सरकार के कई मंत्री, सांसद व विधायक भाग लेंगे।

डीएम के निर्देश पर एसडीएम शैलेश कुमार चौधरी एवं एसडीपीओ आशीष आनंद शुक्रवार को जंक्शन पहुंचकर मंच के आसपास सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उद्घाटन के दिन झंझारपुर से सुपौल जाने वाली डीएमयू पैसेंजर ट्रेन का रैक स्टेशन पर लग चुकी है। स्टेशन अधीक्षक मदन किशोर झा ने बताया कि फिलहाल पैसेंजर ट्रेन की 10 रैक झंझारपुर जंक्शन पहुंच चुकी है। 10 रैक और पहुंचने वाली है।

ट्रेन की बोगी को फूलों से सजाया जाएगा। रेलवे स्टेशन पर भव्य मंच बनाया गया है। बड़ा डिस्प्ले भी लगाया जा रहा है। क्षेत्र के बड़े बुजुर्ग सिर्फ इतना कहते हैं कि उन्हें आजादी से पहले रेल लाइन सुपौल तक जाने की जानकारी है। उस ट्रेन में सफर करने वाले लोग नहीं मिल रहे। 88 वर्षों का यह लंबा समय अब मात्र कुछ ही घंटों की बात रह गई है। डीआरएम अशोक अग्रवाल ने बताया कि शनिवार को उद्घाटन के बाद ट्रेन चलेगी।

रविवार से टाइम टेबल के अनुसार प्रतिदिन ट्रेन चलने की जानकारी दी जाएगी। झंझारपुर स्टेशन से दरभंगा तक सड़क मार्ग से बस भाड़ा 80 रुपया है तो ट्रेन से मात्र 10 रुपया है। झंझारपुर से सुपौल तक जाने के लिए बस से 170 रुपये लगते हैं तो उद्घाटन के बाद ट्रेन से मात्र 20 रुपये में लोग इस दूरी को तय करेंगे।

Related Articles

Back to top button