केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकटों की मारामारी शुरू , जानें कब तक है ऑनलाइन बुकिंग फुल

चारधाम यात्रा अंतिम पखवाड़े में पहुंचने के साथ ही केदारनाथ धाम के लिए हेली टिकटों की मारामारी शुरू हो गई है। जीएमवीएन की साइट पर 31 अक्तूबर तक एक भी टिकट उपलब्ध नहीं है। दूसरी तरफ ऑफलाइन टिकटों के लिए हेलीपैड पर मारामारी मची हुई है। केदारनाथ धाम के कपाट भैयादूज के दिन छह नवंबर को सुबह छह बजे बंद होंगे। इससे पहले श्रद्धालुओं में धाम में बाबा के दर्शन करने का उत्साह है।

वैसे भी इस साल यात्रा के शुरुआती साढ़े चार महीने यात्रियों को कोविड के कारण धाम जाने की इजाजत नहीं मिल पाई थी। इसलिए अब अंतिम दो सप्ताह के लिए हेली टिकटों की मारामारी शुरू हो गई है। हेली सेवा के टिकट जीएमवीएन की वेबसाइट से बुक किए जा रहे हैं। गुरुवार दोपहर बाद तीन बजे तक जीएमवीएन की वेबसाइट पर आगामी 31 अक्तूबर तक एक भी टिकट उपलब्ध नहीं था।

जीएमवीएन 30 प्रतिशत टिकट तीनों केदारघाटी स्थित तीनों हेलीपैड पर भी उपलब्ध करा रहा है, लेकिन यहां भी यात्रियों की लाइन लग रही है। दूसरी तरफ फिलहाल हेली टिकट 31 अक्तूबर तक ही बुक किए जा रहे हैं, आमतौर पर दिवाली से एक दो दिन पहले हेली सेवाएं ऑनलाइन बुकिंग बंद करते हुए, सेवाए सीमित कर देती हैं। इस बार भी यही स्थिति बन रही है।

Related Articles

Back to top button