प्रशांत किशोर को लेकर भाजपा और टीएमसी की राय, कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा…

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों का दौर जारी है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि इससे कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा।

खास बात है कि किशोर लगातार कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। वह इससे पहले बिहार में सत्तारूढ़ JD(U) का भी हिस्सा रह चुके हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में टीएमसी महासचिव कुणाल घोष ने कहा, ‘चुनावी रणनीतिकार कभी भी टीएमसी में शामिल नहीं हुए। वह हमारे राजनीतिक विश्लेषक थे।’ किशोर के कांग्रेस में जाने को लेकर उन्होंने कहा, ‘किशोर एक चुनावी रणनीतिकार हैं। वह टीएमसी नेता नहीं हैं। वह किसी भी पार्टी से बात कर सकते हैं। हम जानते हैं कि कांग्रेस का असफलताओं का इतिहास रहा है। अगर कांग्रेस खुद को फिर से जीवित करना चाहती है, तो कोशिश कर सकती है। हमारा मुख्य ध्यान भाजपा को हराने में है।’

उन्होंने कहा, ‘जैसे बंगाल में है, टीएमसी मजबूत है। अगर कांग्रेस को लगता है कि वह लड़ सकते हैं और भाजपा को हरा सकते हैं, तो उनका स्वागत है।’ विधानसभा चुनाव 2021 में किशोर टीएमसी ने टीएमसी के साथ काम किया था।

वहीं, भाजपा नेता मनोज टिग्गा का कहना है, ‘कांग्रेस फिर से जीवित नहीं होने वाली। यह एक लोकतांत्रिक देश है और कोई भी किसी भी पार्टी में शामिल हो सकता है। लेकिन कांग्रेस की वापसी मुश्किल है। 2024 में फिर भाजपा की जीत होगी।’

 

Related Articles

Back to top button