नवजोत सिंह सिद्धू ने AAP सरकार को घेरा, कहा अवैध खनन पर…

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने अवैध रेत खनन को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल किए। उन्होंने कहा कि रेत ‘आम आदमी’ की पहुंच से दूर हो गई है। इससे पहले भी सिद्धू ने राज्य में कानून और व्यवस्था को लेकर आप सरकार पर सवाल उठाए थे।

सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘कल धरने में कहा था कि रेत की ट्रॉली जो एक महीने पहले 4000 पर थी अब 9000 पर है। यह आम आदमी की पहुंच से बाहर है इसलिए निर्माण कार्य अटक गए हैं… अवैध खनन जैसा था वैसा ही चल रहा है। सरकार क्या कर रही है? अरविंद केजरीवाल जी रेत से मिलने वाले 20 हजार करोड़ कहा हैं?’ सिद्धू ने रेत खनन का एक वीडियो भी शेयर किया है।

इधर, विधायक सुखपाल खेड़ा ने भी आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल और सीएम मान पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आप के दोनों नेताओं को पंजाब को ‘लूटने’ वाले माफियाओं का भंडाफोड़ करने का वादा याद दिलाया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘वे सत्ता में हैं उन्हें नाम और जिम्मेदारी तय करने के लिए एक श्वेत पत्र जारी करना चाहिए कि राजनेताओं समेत किसने पंजाब को लूटा।’

मान ने गुरुवार को कहा कि राज्य के लिए एक नयी व्यापक जन-समर्थक रेत खनन नीति तैयार की जाएगी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में मान ने कहा, मौजूदा खनन नीति की सावधानीपूर्वक समीक्षा की जा रही है ताकि एक नई व्यापक जन-समर्थक खनन नीति तैयार की जा सके। स्थानीय नेताओं और छोटे राजनीतिक पदाधिकारियों के इशारे पर काम करने वाले बाहुबलियों द्वारा ठेकेदारों के उत्पीड़न के बारे मान ने ठेकेदारों को आश्वासन दिया कि उनके किसी भी मंत्री, विधायक या पार्टी कार्यकर्ता के किसी भी हस्तक्षेप व राजनीतिक दबाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button