दिल्ली में फिर फैल रहा कोरोना, सामने आए इतने मामले

दिल्ली में सोमवार को लगातार तीसरे दिन कोरोना की संक्रमण दर बढ़ गई। सोमवार को लगभग डेढ़ महीने बाद संक्रमण दर एक फीसदी से अधिक हुई है। सोमवार को जांच के लिए भेजे गए 1.34 मामले कोरोना संक्रमित मिले। इससे पहले 17 फरवरी को 1.48 फीसदी मामले कोरोना संक्रमित मिले थे। सोमवार को कोरोना के 82 नए मामले सामने आए।

गुरुग्राम में संक्रमण दर 2.84 फीसदी : गुरुग्राम में सोमवार को संक्रमण दर 2.84 फीसदी पर पहुंच गई। जिला स्वास्थ्य विभाग ने बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 36 नए मरीजों की जिले में पहचान की। इसी के साथ कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 261052 हो गई है।

दिल्ली में सरकार ने भले ही मास्क न लगाने पर जुर्माना हटा दिया हो, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इसका मतलब यह नहीं है कि भीड़भाड़ में मास्क न लगाएं। राजधानी में पिछले दो दिनों में कोरोना की संक्रमण दर फिर से बढ़ने लगी है।

एम्स के मेडिसिन विभाग के एडिशनल प्रोफेसर डॉक्टर नीरज निश्चल ने बताया कि संक्रमण दर बढ़ने का मतलब यह नहीं है कि हाल ही में मास्क से अनिवार्यता हटाई गई है। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डाल लेनी चाहिए। सरकार ने मास्क न पहनने पर जुर्माना हटाया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप भीड़भाड़ वाले इलाके में बिना मास्क घूमें।

Related Articles

Back to top button