वाल्मीकि जयंती के मौके पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना , कहा – हमारे गरीब दलित भाई…

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वाल्मीकि जयंती (Valmiki Jayanti) के मौके पर बीजेपी केंद्र की मोदी सरकार निशाना साधा.

राहुल ने कहा कि “आज संविधान, वाल्मीकि जी की विचारधारा और खासतौर पर हमारे गरीब दलित भाई-बहनों पर आक्रमण हो रहा है और ये सबको दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ये आक्रमण नहीं होने देगी. ये देश को जितना तोड़ेंगे, हम उतना जोड़ेंगे”.

दिल्ली में वाल्मीकि शोभा यात्रा के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वाल्मीकि जी ने देश को राह दिखाई. उनका संदेश प्यार और भाईचारे के बारे में था. आज जब हम भारत को देखते हैं, तो हम देखते हैं कि उनके संदेश पर हमला हो रहा है. हमारा संविधान वाल्मीकि जी की विचारधारा का संविधान है. उन्होंने इस दौरान वाल्मीकि जयंती पर ‘शोभा यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना किया.

उन्होंने आगे कहा कि भारत के लोगों ने संविधान में वाल्मीकि द्वारा प्रचारित विचारधारा का इस्तेमाल किया. आज हम उनकी विचारधारा और गरीब दलित भाइयों और बहनों पर हमले देखते हैं. इसे हर कोई देख सकता है. पूरा देश जानता है कि दलितों और कमजोरों पर हमले हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि “मैं दलित भाइयों और बहनों को एक संदेश देना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी इन हमलों को रोकेगी. जितना वो देश को तोड़ेंगे उतना ही हम देश को जोड़ेंगे. जितना वे नफरत फैलाएंगे, हम उतना ही प्यार और भाईचारे की बात करेंगे”.

Related Articles

Back to top button