यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने खेला बड़ा दांव, लखनऊ में की ये घोषणा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को लखनऊ में घोषणा की है कि उनकी पार्टी आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान 40 प्रतिशत टिकट महिला प्रत्याशियों को देगी।

प्रदेश में चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी एक नए नारे के साथ आई है, पार्टी ने ‘लड़की हूं-लड़ सकती हूं’ नारा दिया है जो महिला प्रत्याशियों को ध्यान में रखते हुए घोषित किया गया है। मंगलवार को प्रियंका गांधी ने जब महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा की तो उनके पीछे लगे पोस्टर पर यही नारा लिखा हुआ था।

प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की महिलाओं से उनके साथ जुड़ने का आहवान करते हुए कहा, “हमने आवेदन पत्र हर विधानसभा के लिए महिलाओं से मांगे हैं, अगले महीने की 15 तारीख तक आवेदन खुले हुए हैं, जो महिला चुनाव लड़ना चाहती है उनको मौका मिलेगा, हम इस देश और प्रदेश की राजनीति बदलेंगे।”

प्रियंका गांधी ने कहा कि अगर उनका बस चलता तो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत तक टिकत देतीं लेकिन सबकी सहमति 40 प्रतिशत पर ही बनी और यही वजह है कि 40 प्रतिशत टिकट देने का फैसला किया गया है।

Related Articles

Back to top button