देहरादून में ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेसियों ने किया ऐसा, जानकर चौक जाएगे आप

रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज। मुख्य गेट पर औपचारिक पूछताछ के बाद अंदर दाखिल हुए तो एक बिल्डिंग के बाहर पुलिस का सख्त पहरा दिखा।
पता चला कि यहां स्ट्रांग रूम बना है। इससे कुछ दूरी पर दूसरी बिल्डिंग में भी दूसरा स्ट्रांग रूम है। इन दिनों बिल्डिंगों के बीच खाली मैदान में टेंट के अंदर बना है सीसीटीवी निगरानी रूम, जहां कांग्रेस कांग्रेस समर्थकों ने डेरा डाला हुआ है।

टेंट के अंदर दाखिल होते ही एक छोर पर टीवी स्क्रीन पर स्ट्रांग रूम की लाइव सीसीटीवी फुटेज प्रदर्शित हो रही थीं। टेंट से बने इस हॉल के दूसरे छोर पर दो चरपाई पर बिस्तरे डले थे और दो लोग बैठे थे। पूछने पर पगड़ी पहने शख्स ने अपना नाम कमलजीत सिंह बताया।

कमलजीत कांग्रेस प्रत्याशी गोदावरी थापली के प्रतिनिधि के रूप में यहां पहरा दे रहे हैं। कमलजीत पूर्व सैनिक हैं। दूसरे शख्स ने नाम गजेंद्र सिंह सजवाण बताया। गजेंद्र कांग्रेस नेता हैं और ऋषिकेश से कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला के प्रतिनिधि के रूप में यहां डेरा डाले हुए हैं। यहां दो पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगी है। निगरानी रूम में आने वाले लोगों के नाम दर्ज करने के लिए रजिस्टर रखा है।

पुलिसकर्मियों ने बताया कि रोजाना प्रत्याशी या उनके अधिकृत किए गए कार्यकर्ता सीसीटीवी फुटेज चेक करने आते रहते हैं। जो दो कांग्रेस कार्यकर्ता यहां ठहरे हैं, उन्होंने मजिस्ट्रेट से अनुमति ली हुई है। रायपुर स्पोर्ट्स कॉलेज परिसर में पांच विधानसभा सीटों का स्ट्रांग रूम शूटिंग रेंज की बिल्डिंग में बना है। जबकि पांच विस सीटों का स्ट्रांग रूम बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा हॉल की बिल्डिंग में है। हर विधानसभा क्षेत्र की स्ट्रांग रूम की अलग-अलग कैमरों से निगरानी हो रही है, जिन्हें सीसीटीवी मॉनिटर पर अलग-अलग विंडो पर देखा जा सकता है। स्ट्रांग रूम भवनों के आसपास किसी को जाने नहीं दिया जा रहा।

Related Articles

Back to top button