उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद भूस्खलन, फंसे यात्री

उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हुए भूस्खलन से कई जगह रास्ते बंद हो गए हैं। कई जिलों में नेशनल हाईवे सहित सड़कें बंद होने से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं।

भारत-चीन बॉर्डर पर नीती-मलारी हाइवे तमक के पास बंद होने से जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। रुद्रप्रयाग जिले में बारिश के चलते केदारनाथ धाम में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

भारी बारिश के अलर्ट के बाद जिला प्रशासन ने यात्रा को रोका है। सोनप्रयाग और गौरीकुंड से भी किसी यात्री को केदारनाथ धाम नहीं जाने दिया जा रहा है।जबकि, केदारनाथ से नीचे आने वाले यात्रियों को सुरक्षा व्यवस्था के साथ वापस भेजा जा रहा है। गंगोत्री-यमुनोत्री धाम जाने वाली सड़कें बंद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है।

गढ़वाल मंडल में बारिश से बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बाधित हो गया, जबकि कुमाऊं मंडल में भी सड़कें बंद हो गईं हैं। हालांकि, सड़कों को खोलने का काम युद्धस्तर से जारी है, लेकिन पहाड़ पर लगातार हो रही बारिश से नोडल एजेंसी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। बारिश की चेतावनी के बाद प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर आ गई है।

Related Articles

Back to top button