IND vs WI: विराट कोहली बनना चाहेंगे ये , रोहित शर्मा के निशाने पर भी…

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आगाज 16 फरवरी से होने जा रहा है। सीरीज के तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाएंगे। मेहमान टीम का वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ करे के बाद टीम इंडिया अहमदाबाद से कोलकाता पहुंच चुकी है और सभी खिलाड़ियों ने टी20 सीरीज के लिए पसीना बहाना भी शुरू कर दिया है।

इस टी20 सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा के निशाने पर एक ही रिकॉर्ड होगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम 119 T20I मैचों में 3197 रन दर्ज है, वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 95 मैचों में 3227 रन बनाए हैं। यह दोनों बल्लेबाज T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में क्रमश: तीसरे और दूसरे स्थान पर हैं।

T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इस समय न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के नाम है। गप्टिल ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खेले 112 मैचों में 32.66 की औसत से 3299 रन बनाए हैं।

इस कीवी बल्लेबाज को पछाड़कर T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करे के लिए विराट कोहली को 97 और रोहित शर्मा को 103 रनों की जरूरत है। उम्मीद है कि यह दोनों ही बल्लेबाज इस सीरीज में गप्टिल को पछाड़ देंगे, देखने वाली बात यह है कि सीरीज खत्म होने के बाद शीर्ष पर कौन विराजमान होता है।

Related Articles

Back to top button