मुकेश अंबानी ने वापस लिया गौतम अडानी से ये , जानकर उड़े लोगो के होश

दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में बुधवार को एक बार फिर बड़ा उलटफेर हुआ। कुछ दिन पहले एशिया और भारत के सबसे बड़े अरबपति मुकेश अंबानी को पछाड़ने वाले अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी को एक बार फिर अंबानी ने पीछे छोड़ दिया है।

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक बुधवार सुबह अंबानी की संपत्ति में 2.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ, जबकि अडानी की संपत्ति में 1.9 अरब डॉलर की सेंध लग गई। इस वजह से अंबानी ने एक बार एशिया के सबसे बड़े अरबपति बन गए हैं।

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में अब वह फिर से 90.8 अरब डॉल के नेटवर्थ के साथ 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, गौतम अडानी 89.7 अरब डॉलर के साथ 11वें स्थान पर हैं।

बता दें बीते गुरुवार को मार्क जुकरबर्ग के नेट वर्थ में 29 अरब डॉलर की सेंध लगी थी। मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक के स्टॉक ने एक दिन में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की तो वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति भी गुरुवार को 1.2 अरब डॉलर कम हो गई। इससे अडानी को फायदा हुआ और वह 12वें स्थान से 10वें पर पहुंच गए। सबसे बड़ा झटका लगा है मार्क जुकरबर्ग को। जुकरबर्ग टॉप-10 से बाहर हो गए हैं। आज वह 78.7 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 14वें स्थान पर हैं।

वहीं, ब्लूमबर्ग की लिस्ट में भी मुकेश अंबानी ने अडानी को पीछे छोड़ दिया है। यहां भी अंबानी दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 10वें और अडानी 11वें स्थान पर हैं। पहले स्थान पर 238 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ एलन मस्क और 186 अरब डॉलर के नेटवर्थ के जेफ बेजोस दूसरे स्थान पर हैं।

Related Articles

Back to top button