रल में भारी बारिश, भूस्खलन से 15 की मौत, जाने पूरी खबर

केरल में भारी बारिश से तबाही मची हुई है. कोट्टयम जिले में भारी बारिश की वजह से रविवार को कोट्टकल इलाके में हुए भूस्खलन से करीब 15 लोगों की मौत हो गई है.

बचाव कार्य के दौरान करीब 5 शवों को बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, राज्य के कई जिलों की नदियां उफान पर है. मानूसन के आखिर में होने वाली भारी बारिश के मद्देनजर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यहां के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

से दी गई जानकारी के अनुसार, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने बताया कि केरल के कोट्टयम जिले के कोट्टकल इलाके में भारी बारिश से रविवार को करीब 12 और इडुक्की में दो लोगों की मौत हो गई. विभाग ने बताया कि अब तक करीब 5 और शवों को बरामद कर लिया गया है. इसके साथ ही, मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है.

इसके अलावा, केरल में होने वाली भारी बारिश की वजह से यहां के कई जिलों की प्रमुख नदियां अपने उफान पर हैं. मीडिया की रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी के अनुसार, यहां के एर्नाकुलम जिले के मुवत्तुपुझा नदी में भारी बारिश के बाद जलस्तर बढ़ा गया. इसके अलावा, कोल्लम जिले में कल्लड़ा नदी का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है. भारी बारिश और नदियों का जलस्तर बढ़ने से आम जनजीवन पूरी तरह से त्रस्त है.

उधर, राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, केरल के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है, उनमें तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलाप्पुझा, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझीकोड शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button