जब लंदन में मरते-मरते बचा जायद खान का बड़ा बेटा, अभिनेता ने याद की वह बुरी घटना

अभिनेता जायद खान ने फिल्म ‘मैं हूं ना’ में लक्ष्मण की भूमिका से दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई। कुछ फिल्मों में काम करने के बाद एक्टर लाइमलाइट से दूर हो गए। अभिनेता हाल ही में एक इंटरव्यू में अपनी प्रोफेशनल और निजी जिंदगी पर बात करते नजर आए। इस दौरान उन्होंने अपने बड़े बेटे जिदान को लेकर एक हैरान करने वाला खुलासा किया। एक्टर ने कहा कि उनके बड़े बेटे को सांस संबंधी समस्या है। उन्होंने एक ऐसा किस्सा भी साझा किया, जब उनके बेटे की जान खतरे में पड़ गई थी।

खतरे में पड़ गई थी जान
अभिनेता जायद खान ने बताया कि वे अपने पूरे परिवार के साथ लंदन गए थे। उस दौरान वे एक ऐसी घटना से दो-चार हुए कि पूरा परिवार घबरा गया। उनके बेटे की जिंदगी खतरे में पड़ गई थी। एक्टर ने बताया कि बड़े बेटे जिदान की उम्र तब सिर्फ तीन साल की थी और अचानक उसे सांस लेने में तकलीफ हुई। जायद खान ने कहा कि जिदान की इस स्वास्थ्य स्थिति के कारण एक पिता के रूप में वे अवसाद से जूझे।

साझा किए जिंदगी के अनुभव
जायद खान हाल ही में अमृता राव और उनके पति आरजे अनमोल के यूट्यूब चैनल ‘कपल ऑफ थिंग्स’ में बात करते नजर आए। इस दौरान उन्होंने तमाम मुद्दों पर बात की। जायद ने अपने करियर, शादी और पिता बनने के अनुभव साझा किए। बातचीत के दौरान उन्होंने जिक्र किया कि उनके बड़े बेटे जिदान खान को सांस लेने में गंभीर समस्या होती है। जायद खान ने कहा कि जिदान की बीमारी कई बार उनके लिए जानलेवा बनी। उन्होंने एक घटना को याद किया और बताया कि वे अपने परिवार के साथ लंदन गए थे।

पत्नी ने संभाली स्थिति
एक्टर ने बताया कि उनका बेटा तब तीन साल का था और अचानक उनके पास आया। उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। एक्टर ने कहा, ‘जिदान को बहुत बुरा दौरा पड़ा। वह मेरे पास आया और कहा, ‘पापा, मेरी मदद करो, मैं सांस नहीं ले पा रहा हूं’। मेरी पत्नी मेडिकल इमरजेंसी से निपटने में बहुत मजबूत हैं और उसने तुरंत एम्बुलेंस बुलाई’। जायद ने कहा कि तुरंत जिदान को भर्ती कराया गया। तब नर्स ने अपने हाव भाव से ये संकेत स्पष्ट रूप से दिया था कि जैसे जिदान की जिंदगी खतरे में है। उन्होंने उसे कुछ जरूरी इंजेक्शन लगाए।

Related Articles

Back to top button